नई दिल्ली। 'डिम्पल गर्ल' प्रीति जिंटा ने 17 साल बाद कान्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कारपेट पर जलवा दिखाया है। वह अपने कान्स लुक को लेकर काफी चर्चा में हैं। इस बीच अभिनेत्री ने खुलासा किया है कि आखिर वह 6 साल से क्यों बॉलीवुड से गायब रहीं।

'वीर जारा', 'कल हो ना हो', 'दिल से' और 'कोई... मिल गया' जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं प्रीति जिंटा को आखिरी बार बड़े पर्दे पर 2018 में देखा गया था। वह 'भैय्या जी सुपरहिट' में नजर आई थीं। फिल्म फ्लॉप के बाद प्रीति इंडस्ट्री से दूर हो गईं और 6 साल से फैंस इंडस्ट्री में उनके कमबैक का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, अब आखिरकार प्रीति ने वापसी कर ली है।

क्यों प्रीति ने लिया बॉलीवुड से ब्रेक?

प्रीति जिंटा ने कान्स में डीडी इंडिया के साथ बातचीत में बॉलीवुड से ब्रेक लेने की वजह बताई है। एक्ट्रेस ने कहा, "मैं कोई फिल्म नहीं करना चाहती थी। मैं अपने बिजनेस पर फोकस कर रही थी। मैं अपनी पर्सनल लाइफ पर फोकस करना चाहती थी। लोग भूल जाते हैं कि महिलाओं के लिए एक अभिनेत्री के तौर पर आपका क्राफ्ट बहुत जरूरी है, बिल्कुल आप काम करना चाहते हैं, लेकिन एक बायोलॉजिकल क्लॉक भी है। इसीलिए मैंने कभी भी इंडस्ट्री में किसी को डेट नहीं किया।"

प्रीति जिंटा को एक्टिंग छोड़ करना था ये काम

प्रीति ने आगे कहा, "मुद्दे की बात यह थी कि मुझे भी अपना परिवार बनाना था। एक एक्टर के रूप में कई जिंदगियां जीना सही है, लेकिन आपको अपनी खुद की जिंदगी भूलनी नहीं चाहिए। मैं अपना बच्चा चाहती थी। मैं बिजनेस को लेकर बहुत एक्साइटेड थी, क्योंकि यह थोड़ा अलग था। मगर सबसे ज्यादा मैं अपनी पर्सनल लाइफ पर ध्यान देना चाहती थी। मैंने खुद से कहा, "मैं अपने उस हिस्से पर फोकस करने जा रही हूं, क्योंकि मैं एक निपुण अभिनेत्री नहीं बल्कि अकेली इंसान बनना चाहती थी।"

लोग देते थे प्रीति जिंटा को सलाह

प्रीति जिंटा ने आगे बताया कि कैसे बॉलीवुड से ब्रेक लेने के बाद लोग उन्हें डराते थे कि उन्हें भुला दिया जाएगा। बकौल एक्ट्रेस, "हर कोई मुझसे कह रहा था कि 'आप बस, ट्रक और ट्रेन को मिस करेंगी' मुझे कोई प्रॉब्लम नहीं थी।" बता दें कि प्रीति जिंटा अभिनेता सनी देओल के साथ फिल्म 'लाहौर 1947' से बॉलीवुड में कमबैक करने जा रही हैं।