अंशु यादव 

26 मई को चोर लेकर भागा मोटर साईकिल कैमरे में कैद भोपाल बिल्खिरिया थाना क्षेत्र अन्तरगत विगत 4 महीनो से चोरी की वारदात बढ़ गई है। प्रधानमंत्री आवास कोकता ट्रांसपोर्ट नगर की नई कॉलोनी मे चोरो का आतंक चरम पर है। चोरों का गिरोह मोटरसाइकिल के साथ साथ लिफ्ट मे लगे स्टील के पाइप एवं छह मंज़िल उपर छत पर लगी मोटर तक चुरा ले गये, लेकिन ना तो नगर निगम और ना ही बिल्खिरिया थाने की पुलिस के कानो में जू  नहीं रेंग रही है।
इतनी बड़ी कॉलोनी में 6  गेट है, लेकिन नगर निगम द्वारा केवल 4 गार्ड नियुक्त किये गये हैं। बिते 26 मई को सुबह 6 बजे कोकता ट्रांसपोर्ट मल्टी परिसर सी 41, 401 में निवासरत पवन कुमार दुबे की मोटरसाइकिल क्रमांक MP/04/VM/5181 चोरी हो गई। चोर की फोटो एवं मोटरसाइकिल की नम्बर प्लेट की फोटो भी  खिंच गई, लेकिन पुलिस अभी तक चोर को नही पकड़ सकी। गौरतलब है कि मल्टी में विगत 4 महिने में दो पहिया वाहन चोरी हो चुके हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मल्टी में रहने वाले कुछ असामाजिक तत्व भी चोरों को सहयोग कर रहे हैं जिनसे ये चोरियां हो रही हैं।
बाहरी तत्वों का आवागमन देर रात्रि तक होता है गार्डों की संख्या कम होने की वजह से सुरक्षा नहीं हो पा रही है बिते दिन LIG परिसर से चोर मोटरसाइकिल में  से पैट्रोल चुरा ले गए। चोरी की घटनाओं से मल्टी में निवासरत परिवारों में भय का माहौल बना हुआ है। नगर निगम की उदासीनता और पुलिस की नाकामी चिंतनीय है।

प्रधानमंत्री आवास कोकता ट्रांसपोर्ट नगर कॉलोनी में आए दिन हो रही चोरियां 

प्रधानमंत्री की इस महत्वाकांक्षी योजना के द्वारा बनाये गये लगभग 2800 आवास में से अभी भी 40प्रतिशत आवास खली है ऐसे में इस प्रकार की वारदात से नये लोग मकान लेने से कतराने लगे हैं। थाना प्रभारी बिलखिरिया और जांच अधिकारी जसवंत चंदेल का कहना है कि मल्टी में लगातार गश्त की जा रही है।जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जायेगा। उन्होनें यह भी कहा कि नगर निगम के गार्डों की संख्या भी बढ़नी चाहिए।उल्लेखनीय है कि बिते दिवस मल्टी के निवासियों द्वारा रात्रि में एक संदिग्ध लड़के को जो कि ऐक्टिवा चोरी करने की फिराक में था उसे पकड़कर पुलिस के हवाले भी कर दिया था, लेकिन पुलिस ने उसे दुसरे दिन छोड़ दिया। इस सन्दर्भ में थाना प्रभारी का कहना है कि वह चोर नहीं था विद्यार्थी था।कारण कुछ भी हो मल्टी निवासियों में नगर निगम और पुलिस की कार्यशैली से असंतोष है।