नई दिल्ली। आईपीएल वो लीग है जहां हर खिलाड़ी खेलना चाहता है। लेकिन हर टीम को खरीदार नहीं मिलता। कई खिलाड़ियों को नीलामी में मायूसी मिलती है। आईपीएल-2024 में भी भारत का एक खिलाड़ी ऐसा था जिसे किसी भी टीम ने भाव नहीं दिया था, लेकिन फिर ये खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंचा और वहां अपनी गेंदों से ऐसी मार मचाई की देखने वाले देखते रह गए। ये खिलाड़ी है सिद्धार्थ कौल।

सिद्धार्थ कौल को आईपीएल-2024 में किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था। इस बीच उन्होंने इंग्लैंड की काउंटी नॉर्थहैम्पटनशर के साथ करार किया और काउंटी चैंपियनशिप खेलने का फैसला किया। सिद्धार्थ ने काउंटी के अपने पहले मैच में तहलका मचा दिया और आधी टीम को पवेलियन की राह दिखाई। सिद्धार्थ आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए खेल चुके हैं।

खोल दिया पंजा

नॉर्थहैम्पटनशर का सामना ग्लूसटरशर से था। ग्लूसटरशर ने पहले बल्लेबाजी की और 409 रन बनाए। लेकिन सिद्धार्थ ने ऐसी गेंदबाजी की जिसे देख हर कोई हैरान रह गया। सिद्धार्थ ने 29 ओवरों में 76 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। उन्होंने टीम के मिडिल ऑर्डर और निचले क्रम को अपना शिकार बनाया। नॉर्थहैम्पटनशर की टीम हालांकि अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी और 109 रनों तक आते-आते पांच विकेट खो दिए। सिद्धार्थ के प्रदर्शन को देख हालांकि टीम खुश होगी वहीं आईपीएल टीमों के मालिकों और टीम मैनेजमेंट को भी अपने फैसले पर पछतावा होगा।

करुण नायर फेल

नॉर्थहैम्पटनशर में सिद्धार्थ के अलावा एक और भारतीय है और इन्हें भी आईपीएल में खरीदार नहीं मिला था। ये खिलाड़ी हैं बल्लेबाज करुण नायर। नायर हालांकि अपनी छाप नहीं छोड़ पाए और बिना खाता खोले आउट हो गए। नायर वो बल्लेबाज हैं जिसने अपने पहले ही टेस्ट शतक को तिहरे शतक में बदला था। वह भारत के लिए टेस्ट में तिहरा शतक जमाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं। लेकिन इस शतक के बाद वह टीम में अपनी जगह सुनिश्चित नहीं कर सके और बाहर कर दिए गए।