बिहार के मुंगेर में परबत्ता जदयू विधायक संजीव कुमार ने कहा कि भारत में हिंदू आबादी घट रही है, जो हिंदू एक बच्चे के जन्म के बाद रुक जाते हैं। उन्हें कम से कम दो बच्चे पैदा करना चाहिए। जबकि मुस्लिम समुदाय के लोग चार-पांच बच्चे पैदा न करें, सिर्फ दो बच्चे पैदा करें, जिससे देश में जनसंख्या नियंत्रण बना रहे।

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 13 मई को मुंगेर में मतदान होना है। जैसे-जैसे चुनाव का समय नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे नेताओं के दौरे लोकसभा क्षेत्र में बढ़ रहे हैं। इसी सिलसिले में खगड़िया जिले के परबत्ता के जेडीयू विधायक संजीव कुमार शनिवार को मुंगेर पहुंचे। वहीं, पत्रकारों द्वारा भारत में घट रही हिंदू आबादी के सवाल पूछने पर उन्होंने कहा कि अखंड भारत में हिंदू-मुस्लिम साथ चल रहे। आबादी की बात करें तो  हम लोगों ने अभियान चला रखा है कि हम दो हमारे दो। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय में बढ़ती आबादी को देख इस समुदाय में लोगों को जागरूक करना होगा कि ज्यादा बच्चे पैदा करने से देश में जनसंख्या बढ़ेगी। ज्यादा संख्या बढ़ाने से ज्यादा खर्च होगा। उन्होंने कहा कि  बिहार में जहां प्रजनन दर तीन थी, वहीं अब घटकर दो हो गई है। यह दर क्यों घटी इसको लेकर बिहार सरकार ने साक्षरता अभियान पर ध्यान दिया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से आबादी बढ़ रही है, ऐसे में  लोगों को जागरूक करने की जरूरत है।

जेडीयू विधायक ने घटती हिंदू आबादी को लेकर कहा कि जो हिंदू एक बच्चा कर रुक जा रहे, उन्हें कम से कम दो बच्चे पैदा करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज से आग्रह करता हूं कि वे तीन-चार बच्चे पैदा न करें दो, बच्चे पैदा करें। यह समाज के साथ देशहित के लिए भी होगा।

वहीं, चौथे चरण में होने वाले मुंगेर लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि यहां कोई लड़ाई नहीं है। इस क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह तीन लाख मतों से विजयी होंगे। उन्होंने कहा कि उनके विरोध में खड़े प्रत्याशी को यहां की जनता नहीं जानती है। उन्होंने कहा कि ललन सिंह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मिलकर इस क्षेत्र में विकास किया है और यहां कानून का राज है। उन्होंने कहा कि मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में जाति समीकरण को लेकर भ्रम पैदा कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यहां की जनता ऐसे लोगों को वोट नहीं करेगी जो जातीय उन्माद फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुंगेर की जनता ने ठाना है राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को जिताना है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जीत होगी। उन्होंने कहा कि मुंगेर लोकसभा में कोई भी जातीय समीकरण नहीं है।