गाजा। इजराइल की ओर से लेबनान और गाजा में बम बरसाए गए हैं और उसका नतीजा ये है कि ग्राउंड में स्थिति काफी भयानक है। वहां रहने वाले लोग डर के माहौल में जी रहे हैं। जो इलाके सबसे ज्यादा प्रभावित हैं, वहां के हालात तो बहुत ज्यादा खराब हैं। हर तरफ सिर्फ खून ही खून है और सड़कों पर लाशें पड़ी हैं। ऐसे में जानते हैं कि आखिर उन जगहों पर अभी क्या हालात हैं।
अलजजीरा ने वॉर जोन में रह रहे कई लोगों से मुलाकात की है और जाना कि वहां किस तरह से लोग रह रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक अभी लेबनान और गाजा में काफी भयावह हालात हैं। इजराइल की सेना नॉर्थ गाजा में जबालिया शरणार्थी शिविर की घेराबंदी कर रही है। इजराइल के फाइटर प्लेन हवा से बमबारी, ड्रोन हमले कर रहे हैं। 
कई रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया गया है। जगह को खाली करने की चेतावनी दी गई है, लेकिन हजारों फिलिस्तीनी नागरिक अपनी जमीन पर डटे हैं। हम बार-बार वर्ल्ड कम्युनिटी से अपील कर रहे हैं कि वे गाजा में चल रहे कुछ अस्पतालों को बनाए रखने में मदद करें और हमारे लोगों को आवश्यक हेल्थ सर्विस प्रदान करना जारी रखें, जो इजराइलियों की ओर से की जा रही बमबारी और गोलाबारी से पीड़ित हैं। इजराइल की सेना नागरिक सुरक्षा और पैरामेडिक टीमों को भी निशाना बना रहा है और बम में घायल हुए लोगों की मदद करने के लिए भी लोगों को रोका जा रहा है लेकिन, चाहे कुछ भी हो जाए, हम अपने लोगों की सेवा करते रहेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक अस्पताल के हालात गंभीर हैं, जहां सिर्फ खून ही खून था। वहीं लेबनान की राजधानी बेरूत में भी हालात बहुत खराब हैं।