नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 68वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दोनों ही टीमों के लिए यह मैच महत्वपूर्ण है। आरसीबी अगर चेन्नई को 18 रन या 18.1 ओवर में रन चेज करती है, तभी वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर पाएगी। वहीं, चेन्नई के लिए केवल जीत ही काफी है।

गुरुवार को हैदराबाद के उप्पल स्टेडियम में बारिश के कारण पैट कमिंस की सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के साथ प्लेऑफ में प्रवेश करने वाली तीसरी टीम बन गई। हालांकि, आरसीबी और सीएसके चौथे स्थान के लिए भिड़ेंगी। इस मैच में किसका पलड़ा भारी रहेगा यह तो शनिवार, 18 मई को ही पता चलेगा, लेकिन उससे पहले सोशल मीडिया पर रुतुराज गायकवाड़ ने दिनेश कार्तिक से बड़ा सवाल पूछ लिया।

रुतुराज गायकवाड़ को दिया खास जवाब

दरअसल, इस महामुकाबले से पहले दिनेश कार्तिक ने सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के संदेश वाली एक रोमांचक इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट की। रुतुराज ने अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज से अपनी अगली आईपीएल टीम के रूप में येलो आर्मी में शामिल होने के बारे में पूछा। कार्तिक की इंस्टाग्राम स्टोरी में रुतुराज ने कहा, "अगली आईपीएल फ्रेंचाइजी? सीएसके?" इस पर दिनेश कार्तिक ने जवाब दिया, "कृपया भूमिका की परिभाषा बताएं कप्तान"।

प्लेऑफ के लिए दोनों टीमों के बीच लड़ाई

बता दें कि डेथ ओवरों में अपनी हिटिंग के लिए मशहूर कार्तिक दबाव में भी बेहतरीन प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं। आईपीएल 2024 में उन्होंने 13 मैच में 43.00 की औसत और 194.19 की स्ट्राइक रेट से 310 रन बनाए। गत चैंपियन सीएसके 14 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। आरसीबी के फिलहाल 12 अंक हैं और नेट रनरेट 0.387 के साथ पांचवें स्थान पर मौजूद है।