बालाघाट जिले में प्रशिक्षु पटवारी ने शादी के एक सप्ताह पहले फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। प्रषिक्षु पटवारी शादी से नाखुश था, जिसके कारण उसने यह आत्मघाती कदम उठाया है। पुलिस ने सूचना मिलने पर मर्ग कायम कर प्रकरण को विवेचना में लिया है।

बालाघाट के परसवाड़ा थाना अंतर्गत ग्राम लिंगा निवासी अतुल चिचखेड़े उम्र 26 साल का पटवारी परीक्षा भर्ती में चयन हुआ था। उसकी ट्रेनिंग बालाघाट पटवारी प्रशिक्षण केंद्र में चल रही थी। उसकी विवाद अगामी तीन जून को निर्धारित था। इस कारण से वह छुट्टी लेकर गांव आया था। युवक गत शाम से घर से निकला था। युवक रात होने पर भी घर नहीं लौटा से परिजनों फोन किया तो उसका मोबाइल बंद मिला।

परिजनों ने उसकी तलाश प्रारंभ की तो उसका शव रानी दुर्गावती कॉलेज के पीछे पेड़ पर फांसी के फंदे में लटकता हुआ मिला। पुलिस ने सूचना मिलने पर मर्ग कायम कर लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया। पुलिस को युवक के पास से एक सुसाइट नोट भी मिला है, जिसमें लिखा है कि शादी से मैं नाखुश था, अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रहा हूं। मैं ये कदम, अपनी मर्जी से उठा रहा हूं।

मैं बहुत डिप्रेशन में हूं। मुझे किसी के द्वारा कोई दबाव नहीं दिया गया है न ही किसी ने उकसाया है। बस मैं ये शादी नहीं करना चाहता था। मैंने और घरवालों ने शादी तोड़ने की बहुत कोशिश किए, लेकिन शादी नहीं टूटी। मेरे किसी दोस्त, रिश्तेदार या परिवार वालों को परेशान न किया जाए। ये मेरे निजी फैसला है। मृतक के चाचा सुनील चिचखेड़े ने बताया कि आत्महत्या करने की वजह केवल शादी नहीं करना था।