नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ आईपीएल 2024 के मस्ट विन मैच से पहले ऋषभ पंत को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पर जुर्माना भी लगाया गया है। पंत की अनुपस्थिति में कई खिलाड़ी टीम की कमान संभालने की रेस थे, लेकिन रिकी पोंटिंग ने खुलासा किया कि कौन RCB के खिलाफ दिल्ली के लिए कप्तानी करेगा।

शनिवार को प्री-मैच कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने घोषणा की कि भारत के हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ डीसी की कमान संभालेंगे। अक्षर पटेल पहली बार आईपीएल में कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे।

रिकी पोंटिंग ने की पुष्टि

रिकी पोंटिंग ने कहा, अक्षर पटेल कल हमारे कप्तान होंगे। वह पिछले कुछ सीजन से फ्रेंचाइजी के उप-कप्तान रहें हैं। वह अनुभवी आईपीएल खिलाड़ी हैं इसके साथ उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का भी अनुभव है। बहुत समझदार लड़का है, खेल को बहुत अच्छी तरह से समझता है। ईमानदारी से कहूं तो वह इस जिम्मेदारी के लिए बहुत उत्साहित है।

इस लिए पंत हुए सस्पेंड

बता दें कि दिल्ली ने सात मई को अपने घर अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स को 20 रनों से मात दी थी और इस मैच में पंत को धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया। दिल्ली ने पूरे 20 ओवर फेंकने के लिए तय समय से 10 मिनट ज्यादा लिए थे।