नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होना है। इस मेगा इवेंट के लिए भारतीय टीम यूएसए पहुंच चुकी है। भारतीय टीम ने यूयॉर्क पहुंचकर अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी। बीसीसीआई ने हाल ही में अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें टीम इंडिया के खिलाड़ी प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लेते हुए नजर आ रहे है। खिलाड़ियों को एकजुट होकर फुटबॉ खेलते हुए देखा जा रहा है। स्टार ऑलराउंडर और विश्व कप के लिए उपकप्तान हार्दिक पांड्या भी टीम के साथ जुड़ चुके हैं।

T20 World Cup 2024 से पहले BCCI ने प्रैक्टिस सेशन की वीडियो की शेयर

दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम के खिलाड़ियों का प्रैक्टिस सेशन का वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया, जिसमें खिलाड़ियों को मैदान पर जॉगिंग करते हुए देखा जा रहा है। इस वीडियो में जसप्रीत बुमराह कहते हुए नजर आ रहे है कि हम यहां क्रिकेट नहीं खेलने आए, बल्कि हम यहां टीम एक्टिविटी करने आए है। मौसम अच्छा लग रहा है। वायरल वीडियो में हार्दिक पांड्या भी नजर आए, जो टीम के साथ जुड़ गए है। हार्दिक कहते है कि काफी अच्छा लग रहा है टीम के साथ जुड़ने में। वहीं, रविंद्र जडेजा और सूर्यकुमार यादव ने कहा कि न्यूयॉर्क में पहली बार क्रिकेट खेलना काफी अच्छा रहा। उम्मीद है कि हम यहां अच्छा खेल दिखाएंगे। बता दें कि भारतीय टीम को 1 जून को बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलना हैं। इस बार भारतीय टीम केवल एक ही वार्म अप मैच खेलेगी। वहीं, इस मेगा इवेंट में टीम इंडिया अपने अभियान का पहला आगाज आयरलैंड के खिलाफ मैच खेलकर करेगी।

T20 World Cup 2024 के लिए भारतीय टीम इस प्रकार-

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

रिजर्व : शुभमन गिल, खलील अहमद, रिंकू सिंह, आवेश खान।