उज्जैन ।   श्री महाकाल लोक के लोकार्पण के लिए आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत के लिए धर्मनगरी में सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। महाकाल मंदिर के गर्भ गृह और नंदीहाल को फूलों से सजाया गया है। महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में मंगवार सुबह भस्मारती में बाबा महाकाल का हनुमान जी के रूप में शृंगार किया गया। दोपहर 11.30 बजे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा उज्जैन पहुंचेंगे। उनके साथ साधु-संत भी उज्जैन आ रहे हैं। 12.30 बजे सीएम संतों के साथ भोजन करेंगे। यहां कीजिए महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग के लाइव दर्शन तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री शाम 5.30 बजे उज्जैन पहुंचेंगे। 5.50 बजे महाकाल मंदिर में पूजन-अर्चन करेंगे। पीएम नंदीहाल में ध्यान भी लगाएंगे। मंदिर प्रबंध समिति ने पीएम के स्वागत के लिए व्यापक तैयारियां की हैं। पंडित घनश्याम पुजारी उनकी पूजा कराएंगे। महाकाल मंदिर के बाद पीएम मोदी महाकाल लोक जाएंगे। यहां पीएम संतों के सानिध्य में लोकार्पण करेंगे। महाकाल लोक भ्रमण के बाद कार्तिक मेला मैदान में पीएम की सभा होगी। रात 8.33 बजे प्रधानमंत्री उज्जैन से रवाना होंगे।

प्रमुख मार्गों पर पीएम के होर्डिंग्स

पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए देवास और इंदौर रोड को विशेष तौर पर सजाया गया है। जगह-जगह मोदी के होर्डिंग्स लगाए गए हैं। सुबह से ही मार्गों की सफाई की जा रही थी। आला अधिकारी सभी व्यवस्थाओं का मुआयना कर रहे हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं में कार्यक्रम को लेकर खासा उत्साह दिखाई दे रहा है। वे घर-घर जाकर लोगों को कार्यक्रम के लिए आमंत्रित कर रहे हैं।

हजारों वाहनों के लिए 17 स्थानों पर पार्किंग जोन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उज्जैन आगमन पर मंगलवार को इंदौर रोड और देवास रोड को दो घंटे पहले पूरी तरह ब्लाक कर दिया जाएगा। पीएम की सभा में शामिल होने उज्जैन, इंदौर, आगर, रतलाम, धार सहित अन्य शहरों से 1300 बसों, 2250 कारों तथा चार हजार से ज्यादा बाइक के लिए 17 पार्किंग जोन बनाए गए हैं। पीएम मोदी का हेलीकाप्टर देवास रोड स्थित पुलिस लाइन में बने हेलीपेड पर लैंड करेगा।