प्रयागराज। एआइएमआइएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी बुधवार को यहां पहुंचे। उन्हें पीडीएम के उम्मीदवारों के समर्थन में प्रयागराज और प्रतापगढ़ में चुनावी सभा को संबोधित करना था। हालांकि, वहां जाने से पहले उन्होंने सिविल लाइंस में पत्रकारों से बातचीत की।

इंडी गठबंधन और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने प्रधानमंत्री पर दलितों और पिछड़ों को आरक्षण के नाम पर धोखा देने का आरोप लगाया। कहा कि 20 प्रतिशत जो हिस्सेदार हैं, उन्हें 10 प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है। साथ ही जो 80 प्रतिशत हैं, उन्हें 28 प्रतिशत पर सीमित कर दिया गया है। इससे पता चलता है कि सरकार की मंशा क्या है।

जनसभा में भगदड़ की घटना को लेकर इंडी गठबंधन पर हमला

एक सवाल के जवाब में कहा कि जब आप एक सभा को आर्गनाइज नहीं कर पा रहे हैं तो चुनाव क्या लड़ेंगे। हम मुस्लिमों का वोट कटाने के लिए चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। पीडीएम गठबंधन की जीत के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। गठबंधन कई बार बना, लेकिन भाजपा को आज तक नहीं रोक पाए।

वहीं पेपर लीक को लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री को यह बताना चाहिए कि उप्र में पेपर किसने लीक कराया। पेपर लीक होने से नौजवान आज परेशान हैं, किसकी आत्मा के आने से पेपर लीक हो गया।

कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान बेसहारा जानवरों से लोगों को राहत देने की बात कही गई थी, लेकिन आज भी लोग इससे परेशान हैं।

चुनाव के दौरान ही करते हैं पीओके की बात- ओवैसी

रोजगार कहां है और महंगाई पर रोक क्यों नहीं लग पा रही है, इसका जवाब भाजपा सरकार को देना चाहिए। चुनाव के दौरान पीओके की बात करते हैं। हम भी चाहते हैं कि पीओके को ले लिया जाए, क्योंकि यह भारत का हिस्सा। लेकिन 10 वर्ष तक आप ने क्या किया।

वहीं विपक्ष के सत्ता में आने पर राम मंदिर पर बाबरी ताला लगने के बयान पर भी ओवैसी ने कहा कि फैक्ट्रियों पर जो ताले लगे हैं, उसका जवाब प्रधानमंत्री और उनकी सरकार को देना चाहिए।