बिलासपुर । छत्तीसगढ़ी फिल्म ‘संघर्ष एक जंग’ 30 अगस्त को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने जा रही है। नए कलाकारों से सजी यह फिल्म एक एक्शन फैमिली ड्रामा है। फिल्म का प्रदर्शन शहर में दो जगहों पर किया जाएगा। बिलासपुर प्रेस क्लब में बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान फिल्म के प्रोडयूसर संतोष तिवारी व बाबा देवांगन ने बताया कि यह फिल्म आज के दौर में मिडिल क्लास परिवारों के संघर्ष की कहानी है। फिल्म का हीरो परिवार को छोडक़र शहर जाता है। फिर उसे जिस हालात का सामना करना होता है, उसे फिल्म में दिखाया गया है। फिल्म में लव से ज्यादा इमोशन है।
डायरेक्टर रतन कुमार ने बताया कि फिल्म आधुनिक तकनीक से बनाई गई है। इसमें भरपूर एक्शन है, जो आपको साऊथ इंडिया की फिल्म का आभास कराएगा। आम फिल्मों के चॉकलेटी हीरो के लूक की जगह इसमें हीरो को रफ-टफ लूक दिया गया है। फिल्म के सभी कलाकार नए हैं। ऐसे में अनुभव की कमी के चलते फिल्म निर्धारित समय से देर से प्रदर्शित हो रही है। शहर के हैं कलाकार, शूटिंग भी आस-पास की गई। इस फिल्मों से जुड़े कलाकार व टेक्निकल टीम में अधिकांश सदस्य बिलासपुर से जुड़े हैं। प्रोडयूसर संतोष तिवारी, हीरो हर्ष चंद्रा, विलेन अजय पटेल, इशिका प्रजापति व देविक बैस स्थानीय हैं। फिल्म की ज्यादातर शूटिंग भी बिलासपुर व आस-पास के इलाकों में की गई है। सरकार मदद करे तो और बेहतर होगा भविष्य प्रोडयूसर संतोष तिवारी के अनुसार फिल्म निर्माण उनका जुनून है। आज छत्तीसगढ़ी फिल्म इंड्रस्ट्री का अपना मुकाम है। फिल्मों को गांव-शहर सभी जगह अच्छा रिस्पांस मिलता है।
फिल्म इतना कमा लेती है कि किसी पक्ष को नुकसान नहीं पहुंचता। उन्होंने कहा कि इसके बाद भी यहां इंड्रस्ट्री अभी प्रारंभिक चरण में है। बहुत सी सुविधाओं की जरूरत है, जिसके लिए राज्य सरकार से सहयोग नहीं मिल पा रहा है। राज्य सरकार ध्यान दे, तो यहां का क्षेत्रीय सिनेमा नई ऊंचाइयों को छू सकता है।