बीजापुर (छत्तीसगढ़)। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बुधवार को सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए हैं। इसकी जानकारी पुलिस ने दी है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मद्देड़ पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत जंगल में यह मुठभेड़ उस समय हुई जब सुरक्षाकर्मियों की एक टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी।

उन्होंने बताया कि गोलीबारी बंद होने के बाद घटनास्थल से दो नक्सलियों के शव और हथियार बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि अभियान अभी भी जारी है तथा विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है। इस घटना के साथ ही राज्य में इस वर्ष अब तक सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में 118 नक्सली मारे जा चुके हैं। 23 मई को नारायणपुर-बीजापुर अंतर-जिला सीमा पर जंगल में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में सात नक्सली मारे गए थे। वहीं,10 मई को बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए थे। 30 अप्रैल को नारायणपुर और कांकेर जिलों की सीमा पर स्थित जंगल में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में तीन महिलाओं सहित दस नक्सली मारे गए थे। पुलिस के अनुसार, इससे पहले 16 अप्रैल को राज्य के कांकेर जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए थे।