भोपाल । स्वतंत्रता दिवस की वर्षगांठ कोविड-19 संक्रमण से बचाव के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनाई जाएगी। स्वतंत्रता समारोह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में 15 अगस्त को लाल परेड ग्राउंड स्थित मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। ऐसे में राजधानी में शनिवार सुबह 6 बजे से भारी वाहनों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सरकारी भवनों, सार्वजनिक  स्थलों को तिरंगे वाले लाइटों से सजाया जाता है| मध्य प्रदेश विधानसभा को खूबसूरत लाइटों से सजाया गया है। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर बहुरंगी रोशनियों से विधानसभा जगमगा रही है|


सीएम करेंगे ध्वजारोहण
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 15 अगस्त को मोतीलाल नेहरू स्टेडियम भोपाल में आयोजित होने वाले राज्यस्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान प्रात: 9 बजे मुख्य समारोह में ध्वजारोहण करेंगे। इस अवसर पर राष्ट्रीय धुन, परेड सलामी एवं परेड निरीक्षण होगा। इसके बाद मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश की जनता के नाम संदेश दिया जाएगा। समारोह में मंत्रीगण उपस्थित रहेंगे।


भारतमाता प्रतिमा का करेंगे अनावरण
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री शौर्य स्मारक में भारतमाता की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान 15 अगस्त को प्रात: 8.25 बजे शौर्य स्तम्भ पर पुष्प-चक्र/पुष्पांजलि अर्पित करेंगे और 8.35 बजे शौर्य स्मारक पहुँचकर भारतमाता की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इस मौके पर वन्देमातरम् का गायन होगा और भारतमाता की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान मूर्तिकार से भेंट भी करेंगे।