आज के इस दौर में हर आदमी खुद को अपने ऑफिस में दूसरे से बेहतर साबित करने में लगा है। इसके लिए वह आए दिन कड़ी मेहनत करता है, लेकिन तमाम प्रयास के बाद भी उन्हें कई बार कामयाबी नहीं मिलती। इसकी एक मुख्य वजह आपकी कुछ छोटी-छोटी गलतियां होती हैं। अगर आप इन गलतियों पर ध्यान देंगे तो आपकी सारी मुश्किलें दूर हो सकती है। 
बातों को नजरअंदाज करना सीखें
ऑफिस में आपके काम को लेकर आपकी आलोचना करने वाला हर आदमी जरूरी नहीं कि आपका शुभचिंतक ही हो। हो सकता है कि वह आपको तंग करने या आपको विचलित करने के लिए ऐसा कर रहा हो। ऐसे में यह जरूरी है कि आप ऐसे लोगों की बात को नजरअंदाज करें। इससे आपको ही फायदा होगा। आप व्यर्थ में ऐसे लोगों की बातों पर ध्यान देकर अपना ही नुकसान करेंगे।  
अपनी गलती मानें 
हो सकता है कि आपका बॉस आपके काम में कमियां निकालता हो। ऐसे में आपको चाहिए कि आप उनकी बातों पर ध्यान दें और यह जानने की कोशिश करें कि आखिर वह ऐसा क्यों कह रहे हैं। आपको चाहिए कि आप अपनी गलतियों को जान समझ सकें ताकि आगे से आप उसे न दोहराएं। ऐसा करने से आप ऑफिस मे किसी तनाव के काम कर पाएंगे।
आलोचना से घबराएं नहीं
कई बार आपके द्वारा किए गए हर काम की आलोचना होती है। ऐसे में आपको लगता है कि आपके लिए ऑफिस काम करने जैसा माहौल नहीं है। इस वजह से आप काफी दुखी भी होते हैं और आपका ध्यान आपके काम से हट जाता है। अपने कार्यक्षेत्र में बेहतर करने के लिए जरूरी है कि आप पहले आलोचनाओं को सहना सीखें। ऐसा करने से आप अपनी कमियों के बारे में जान पाएंगे और उसपर बेहतर तरीके से काम भी कर पाएंगे। आपकी सकारात्मक सोच आपकी मुसीबत को दूर कर सकती है। 
काम में सुधार करते रहें
अगर आपसे कभी गलती हुई है तो उसे स्वीकार करना सीखें और उसे सुधारने का तरीका सोचें। गलती करना मानवीय स्वभाव है, लिहाजा आपसे भी अगर गलती हुई हो उसमें डरने या घबराने की जरूरत नहीं है। इससे भविष्य में आप बेहतर बनकर उभरेंगे।