दार्जिलिंग से लगभग 58 किलोमीटर की दूरी पर कलिम्पोंग स्थित है. ये शहर अपनी अद्भुत प्राकृतिक दृश्यों के लिए मशहूर है. ये एक छोटा सा हिल स्टेशन है. ये शहर दार्जिलिंग की तरह खूबसूरत तो है ही, यहां भीड़-भाड़ भी बहुत कम होती है. खूबसूरत नजारों के बीच शांत सा ये शहर पर्यटकों के बीच एक आकर्षण का केंद्र है.

जो लोग शोर शराबे से दूर एकांत में छुट्टियां मनाना चाहते हैं वो कलिम्पोंग जरूर जाते हैं. कलिम्पोंग आने वाले पर्यटकों को लिए एक खुशखबरी है. अब यहां आने वाले टूरिस्ट बोटिंग का भी आनंद ले सकेंगे. गोरखालैंड टेरिटेरियल एडमिनिस्ट्रेशन ने कलिम्पोंग में एक बोटिंग कॉम्प्लेक्स का निर्माण कराया है. इस नए प्रॉजेक्ट से यहां पर्यटन को और बढ़ावा मिलेगा.

इस बोटिंग कॉम्प्लेक्स का नाम नोक-दारा टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स है. ये कॉम्प्लेक्स में सुंदर लॉन और हरियाली के बीचोंबीच बना हुआ है. जो लोग दार्जिलिंग घूमने जाते हैं वो आसानी से कलिम्पोंग जाकर बोटिंग का लुत्फ उठा सकते हैं.

कलिम्पोंग खरीदारी के लिए भी जाना जाता है. यहां भूटान, सिक्‍किम, तिब्‍बत और नेपाल के भी कई सामान मिलते हैं. इस वजह से लोग यहां आकर शॉपिंग करना बहुत पसंद करते हैं.