चंडीगढ़ । सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जीएमसीएच-32 में जरूरी चीजें खासकर वेंटिलेटर खरीदने के लिए सांसद विकास निधि से एक करोड़ रुपए जारी किए हैं। उन्होंने यह राशि हॉस्पिटल को अपने मेंबर आफ पार्लियामेंट लोकल एरिया डेवलपमेंट (एमपी लैड) फंड से दी है। 
चंडीगढ़ के डीसी मनदीप सिंह बराड़ को लिखे पत्र में खेर ने कहा है कि इस कार्य को बहुत जरूरी माना जाए। सांसद विकास निधि से पहले जिन कार्यों की सिफारिश की गई है, उनको फिलहाल फंड जारी न किया जाए। क्योंकि देश में महामारी कोविड-19 फैली है, इसलिए उनके सांसद विकास निधि से जारी होने वाले सभी तरह के फंड जरूरी चीजों की खरीद के लिए डायवर्ट कर दिए जाएं।  
किरण खेर ने इस संबंध में शहर के डिप्टी कमिश्नर मंदीप सिंह बराड़ को पत्र लिखा। सांसद की यह पहल अच्छी है लेकिन यह रकम अभी वेंटिलेटर खरीदने में काम नहीं आ सकेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि ज्यादातर वेंटिलेटर विदेशों से मंगवाए जाते हैं और कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से फिलहाल आयात-निर्यात पर रोक लगी हुई है। इस लिए इस राशि से फिलहाल वेंटीलेटर नहीं खरीदे जा सकेंगे। सिटी के सभी अस्पतालों में इस समय 346 वेंटिलेटर हैं। इनमें से सेक्टर-32 हॉस्पिटल ने 7 वेंटीलेटर कोरोना पेशेंट्स के लिए रिजर्व किए गए हैं। वहीं, पीजीआई ने 9 और सेक्टर-16 हॉस्पिटल ने 6 वेंटिलेटर को रिजर्व रखा हुआ है। इसके अलावा इन अस्पतालों में जो बाकी वेंटिलेटर हैं, वे दूसरे मरीजों के लिए रखे गए हैं।