मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफा देने के बाद से सियासी संकट गहराया हुआ है। माना जा रहा है कि सिंधिया अब भाजपा का दामन थाम सकते हैं। इस बीच दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हो रही है। बैठक के बाद पार्टी उन 16 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी, जहां उसकी जीत हासिल होनी तय है। 26 मार्च को 17 राज्यों की 55 सीटों पर राज्यसभा चुनाव होने हैं।

बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद हैं। वहीं केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी इस बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यालय पहुंचे हुए हैं। भाजपा मुख्यालय में बैठक जारी है।
 

बता दें कि इससे पहले मंगलवार सुबह ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह से मुलाकात की थी, जो एक घंटे से ज्यादा वक्त तक चली थी। इसके बाद से ही सिंधिया के भाजपा में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई थीं। 

सीपीएम ने भट्टाचार्य के नाम का किया एलान
पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के समर्थन से सीपीएम ने कोलकाता के पूर्व मेयर बिकास रंजन भट्टाचार्य को राज्यसभा चुनाव में उतारने के लिए नामित किया है।
 

मध्यप्रदेश भाजपा ने हाईकमान को भेजी नामों की सूची
इस बीच मध्यप्रदेश भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए 22 में से 20 नामों की सूची हाईकमान को भेज दी है। इसमें राष्ट्रीय महासचिव राम माधव और कैलाश विजयवर्गीय का नाम है। पार्टी चुनाव समिति को इसमें से दो नामों का चुनाव करना है। मध्यप्रदेश में तीन सीटों पर चुनाव होने हैं। सूची में मौजूदा राज्यसभा सदस्य सत्यनारायण जातिया और प्रभात झा का नाम भी शामिल है।