नई दिल्ली,लोकसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने पहुंचे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के सवाल पर बचते नजर आए। इसके कुछ ही मिनट के बाद उन्होंने ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने की कोशिश हो रही है। इससे पहले राहुल गांधी ने लोकसभा परिसर में ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साठ मीटिंग करके मध्य प्रदेश के हालात पर चर्चा की।

राहुल गांधी ने ट्वीट करके पीएमओ से कहा- 'आप कांग्रेस की चुनी हुई सरकार में व्यस्त हैं इसलिए वैश्विक स्तर तेल की कीमतों में हुई 35 पर्सेंट की कमी को भूल गए होंगे। क्या आप कृपा करके भारत के लोगों को भी इसका फायदा दे सकते हैं और पेट्रोल की कीमतों को 60 रुपये से नीचे ला सकते हैं? इससे इकॉनमी को बूस्ट करने में मदद मिलेगी।'


दूसरी तरफ मध्य प्रदेश का पॉलिटिकल ड्रामा रिजॉर्ट पॉलिटिक्स की ओर बढ़ रहा है। कांग्रेस के लगभग 20 विधायक पहले से ही बेंगलुरु के एक होटल में हैं। अब बीजेपी अपने विधायकों को मानेसर और कांग्रेस अपने विधायकों को जयपुर ले जा रहा है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस छोड़ने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया जल्द ही भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं।

कांग्रेस के 20 से ज्यादा इस्तीफे के बाद कमलनाथ की मध्य प्रदेश सरकार पर खतरा मंडरा रहा है। हालांकि, कमलनाथ समेत कांग्रेस के तमाम दिग्गज नेता दावा कर रहे हैं कि उनकी सरकार सुरक्षित है और वह विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे। कांग्रेस का दावा है कि बीजेपी के भी कुछ विधायक उसके संपर्क में हैं।