शादी का दिन हर लड़की के लिए बेहद खास होता है। ऐसे में वे उसे लेकर काफी पोजेसिव व सोच-विचार में होती है। इसके चलते बहुत-सी लड़कियां अपने लाइफ पार्टनर के बारे में सोचती रहती है। इसके कारण कई लड़कियों को रात में सपने भी शादी से जुड़े आते हैं। ऐसे में बात हम स्वप्नशास्त्र की करें तो कुंवारों लोगों को आने वाले ये सपने शादी से जुड़ी कुछ बातों को बयां करते हैं। तो चलिए जानते हैं कि इनसे बारे में विस्तार से…

- सपने में शहद दिखाई देना बेहद शुभ माना जाता है। मगर कुंवारी लड़की या लड़का खुद को शहद खाता देखे तो ये उनकी शादी जल्द होने की ओर इशारा करता है।

- अक्सर कई लोगों को रिश्ते तो आते हैं मगर शादी तय होने में बांधाएं आने लगती है। कई बार रिश्ता होकर टूट जाता है। ऐसे में स्वप्‍नशास्‍त्र के अनुसार, अगर कोई सपने में व लहराता हुए मोर पंख देखें तो ये शादी के जल्द होने की ओर इशारा करता है।

- सपने में खुद या किसी अन्य का डांस करते दिखाई देना शुभ संकेत देता है। इससे यह पता चलता है कि शादी के बाद आपकी जिंदगी बहुत ही खुशहाल व सुखी से बीतेगी। साथ ही जीवन में आने वाली परेशानियां पति-पत्नी अपनी सूझ-बूझ से अच्छे से सुलझा लेंगे।

- अगर कुंवारे लोग सपने में खुद को कहीं घूमते या किसी भीड़वाली जगह पर देखें तो इसका मतलब इन्हें अपने सपनों का राजकुमार मिलेगा। ये लोग अपने होने वाले जीवनसाथी में जिन खूबियों की तलाश में होते हैं। उन्हें वैसा या यूं कहे तो बेस्ट पार्टनर मिलेगा।

- हर कोई जीवनसाथी को लेकर भी बहुत-सी बातें सोचता है। ऐसे में सपने में रंग-बिरंगे फूलों व हरियाली से भरे बाग दिखे तो यह बेहद ही शुभ माना जाता है। स्‍वप्‍नशास्‍त्र के अनुसार, यह सपना इस ओर संकेत करता है कि आपको अपना मनपसंद जीवनसाथी मिलेगा।

- अपनी शादी के लेकर हर कोई बहुत से ख्वाब देखता है। ऐसे में अगर किसी को सपने में इंद्रधनुष देखें तो इसका मतलब है कि उनकी शादी से जुड़ी सभी इच्छाएं जल्द ही पूरी होगी।

- सपने में खुद को किसी द्वारा सोने की चीज का गिफ्ट लेते देखने का मतलब है कि आपका जीवनसाथी बेहद ही अमीर होगा। ऐसे में शादी के बाद किसी भी चीज की आपको कमी नहीं होगी। साथ ही लाइफ बेहद ही खुशनुमा बीतेगी।