My BSNL app यूज़र अपने ऐप के द्वारा दूसरे BSNL यूज़र के प्रीपेड मोबाइल अकाउंट को रीचार्ज करते हैं, तो उन्हें इस्टेंट 4 प्रतिशत डिस्काउंट प्राप्त होगा।

BSNL Karnataka द्वारा साझा किए सर्कुलर के अनुसार, My BSNL app यूज़र अपने ऐप के द्वारा दूसरे BSNL यूज़र के प्रीपेड मोबाइल अकाउंट को रीचार्ज करते हैं, तो उन्हें इस्टेंट 4 प्रतिशत डिस्काउंट प्राप्त होगा। इस सर्कुलर में यह जानकारी दी गई है कि यह ऑफर 30 सितंबर तक वैध रहेगा। यही नहीं इस स्कीम में नए बीएसएनएल यूज़र को पहली बार अपना अकाउंट रीचार्ज करने पर भी डिस्काउंट ऑफर प्राप्त होगा। इसका मतलब यह है कि जिन यूज़र्स ने पहले से ही My BSNL App पर रिजस्टर कराया हुआ है और उन्होंने पहले कई बार रीचार्ज की सुविधा ऐप के माध्यम से ली हुई है, उन्हें अपना अकाउंट रीचार्ज करने पर कोई डिस्काउंट प्राप्त नहीं होगा।

इसके अलावा, दूसरों का रीचार्ज करते वक्त ध्यान रहे कि कंपनी का ऑफर केवल प्रीपेड मोबाइल नंबर्स के लिए ही है, जिसमें प्रीपेड रीचार्ज करने पर आपको डिस्काउंटेड राशि वापस प्राप्त हो जाएगी। इस ऑफर की वापसी की जानकारी सबसे पहले OnlyTech द्वारा दी गई थी।

गौर करने वाली बात यह है कि BSNL की तरह दूसरी टेलीकॉम कंपनियां जैसे Airtel, Jio, Vodafone Idea आदि भी दूसरों का रीचार्ज करने पर इस तरह की छूट व कैशबेक की सुविधा प्रदान करती हैं। इन्हीं को देखते हुए बीएसएनएल ने एक महीने चलाए इस प्रमोशनल ऑफर को दोबारा ग्राहकों के लिए पेश कर दिया है। शुरुआती रूप में बीएसएनएल ने यह ऑफर लॉकडाउन के दौरान अप्रैल के अंत में पेश किया गया था, ताकि लोग जरूरतमंदों की मदद के लिए प्रेरित हो सकें और उनका रीचार्ज कर अतिरिक्त पैसे कमा सकें। हालांकि, उस वक्त यह ऑफर केवल 31 मई तक के लिए ही वैध था। लेकिन इस बार यह 4 प्रतिशत वाले डिस्काउंट का ऑफर 30 सितंबर तक मान्य रहने वाला है।

गौरतलब है कि हाल ही में बीएसएनएल ने अपने Work at Home broadband प्लान की वैधता को भी 26 जुलाई तक बढ़ा दिया है और इसके साथ ही 299 और 491 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान की वापसी की है।