राज्यपाल श्री लालजी टंडन ने नागरिकों का आव्हान किया है कि उनकी गली-मोहल्लों में आने वाले सफाई कर्मचारी से लेकर वरिष्ठतम प्रशासनिक अधिकारी के प्रति आभार की अभिव्यक्ति ताली बजा कर, जिंदाबाद का नारा लगा कर अथवा धन्यवाद के दो बोल बोलकर करें, उनका मनोबल बढ़ाएं। अपने सद्भाव को प्रकट करें। उन्होंने कहा कि हम सब की यह छोटी-सी पहल अपनी जान की परवाह किए बगैर आमजन की सेवा में लगे योद्धाओं के मनोबल को न केवल दोगुना करेगी बल्कि उनके परिवारजनों को भी हिम्मत और हौसला देगी।

राज्यपाल श्री टंडन ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि कोरोना वायरस संकट में सेवाएं देने वाले लोगों द्वारा दी जा रही समझाइश का पूर्णतः पालन करें। उनको समर्थन और सहयोग दें। उनके परिवार के त्याग और समर्पण के लिए उनकी सराहना और आभार प्रदर्शित कर, कोरोना योद्धाओं का मनोबल और उत्साह बढ़ाएं। उन्होंने कहा है कि पूरा देश कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। प्रशासन, पुलिस, चिकित्सा, स्वच्छता, विद्युत, जल, जनसंचार और अन्य आवश्यक सामग्री आपूर्ति सेवाओं से जुड़े सभी व्यक्ति राष्ट्र सेवा, जंग के योद्धा हैं। उनका सम्मान और उत्साहवर्धन हम सब का परम कर्तव्य है।

राज्यपाल ने कहा कि आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग ऐसे योद्धा हैं, जो लड़ाई में सबसे आगे है। इसलिए लोगों की सुरक्षा के साथ यह अत्यधिक आवश्यक है कि कोरोना संघर्ष के योद्धा अपनी सुरक्षा और स्वास्थ्य के प्रति भी सर्वाधिक सजगता और सतर्कता रखें। कोरोना के विरूद्ध जंग में लगे हुये लोगों से राज्यपाल ने कहा है कि उनकी कर्मठता ही सफलता का मूल आधार है। इस युद्ध में जीत उनकी रणनीति और कंधों पर टिकी है।

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल श्री टंडन ने इस संकट काल में सामाजिक जागृति के लिए समाज के विभिन्न वर्गों और संगठनों के प्रमुख व्यक्तियों से टेलीफोन पर चर्चा की है। जन-जागृति के कार्यों में अपने अनुयायियों और सदस्यों को जागृत करने की अपील की है। अपील में कहा है कि अनुयायियों को घर पर ही रह कर उपासना करने और कोरोना से बचाव की हिदायतों का पालन करने के लिए कहें। इसी तरह, व्यापारिक और मोहल्ला उत्सव समितियों के पदाधिकारियों से भी जरूरतमंदों के लिए भोजन आदि उपलब्ध कराने की पहल करने का आग्रह किया है। ज्ञातव्य है कि राजभवन द्वारा भी जरूरतमंदों को प्रतिदिन भोजन के 100 पैकेट वितरित किए जा रहे हैं। राज्यपाल द्वारा आकस्मिक निरीक्षण कर भोजन निर्माण व्यवस्था और गुणवत्ता का परीक्षण भी किया जा रहा है।

राज्यपाल श्री टंडन ने प्रशासन,  पुलिस, स्वास्थ्य, विद्युत,जल, सफाई अन्य सेवाओं  तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में लगे दुकानदारों और मीडिया के बन्धुओं से अपील की है कि वर्तमान स्थिति में उनकी राष्ट्र सेवा वन्दनीय है। इसी तरह, स्वयं और अपने अधीनस्थों का मनोबल बनाये रखते हुए प्रतिबद्ध सेवाएं देते रहें। कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में कर्तव्यनिष्ठा के साथ कार्य करते रहें। कोरोना योद्धाओं, अधिकारियों, कर्मचारियों, मेडिकल और पैरामेडिकल एसोसिएशनों के पदाधिकारियों से कहा है कि अपने सदस्यों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। सामाजिक जन-जागृति के लिए सूचना, शिक्षा गतिविधियों के द्वारा समाज में जन-जाग्रति कार्यों का  नेतृत्व करने का भी अनुरोध किया है।