मुंबई । शिवसेना के नेता संजय राउत ने संघ प्रमुख को बधाई दी और कहा कि उनके विचार पर देशभर में बहस होनी चाहिए। इस दौरान उन्होंने लाउडस्पीकर मामले में भारतीय जनता पार्टी पर भी राजनीति करने के आरोप लगाए। अमरावती में कार्यक्रम के दौरान भागवत ने कहा था कि हिंसा को पसंद करने वाला समाज अपने अंतिम दिन गिन रहा है।
समाचार के अनुसार, शिवसेना के वरिष्ठ नेता राउत ने कहा, 'मैं मोहन भागवत जी का अभिनंदन करता हूं कि उन्होंने ऐसे विचार को आगे लाया है जिस पर पूरे देश में बहस होनी चाहिए।' मोहन भागवत ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था, 'हिंसा से किसी का फायदा नहीं होता। जिस समाज को हिंसा पसंद है, वह अपने अंतिम दिन गन रहा है। हमें हमेशा अहिंसा और शांति प्रिय रहना चाहिए। इसके लिए सभी समुदायों को साथ लाना और मानवता का संरक्षण करना जरूरी है। हमें इस काम को प्राथमिकता से करना होगा।' एजेंसी के मुताबिक, लाउडस्पीकर के मुद्दे पर राउत ने कहा, 'राज्य गृह मंत्री ने महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर मामले में निर्णय लेने के लिए सभी विपक्षी दलों को बुलाया था। लेकिन यहां के बीजेपी पार्टी ने इसका बहिष्कार किया। महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर मामले में बीजेपी अशांति फैलाना चाहती है मतलब वो राजनीति करना चाहती है।'
25 अप्रैल को महाराष्ट्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इस बैठक में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे शामिल नहीं हुए थे। खास बात है कि इस बैठक में सीएम उद्धव ठाकरे ने भी हिस्सा नहीं लिया था। सोमवार को राज्य के गृहमंत्री दिलीप वलसे और उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने लाउडस्पीकर विवाद के बीच राज्य में कानून-व्यवस्था पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई थी।