देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल की रेंज लगातार बढ़ रही है। टू-व्हीलर और फोर-व्हीलर के साथ इलेक्ट्रिक साइकिल की डिमांड भी तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में नेक्स्जू मोबिलिटी  भी अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल बजिंगा लेकर आई है। यह लॉन्ग रेंज ई-साइकिल है। ये डिटैचेबल बैटरी के साथ आती है। इसकी बैटरी को निकालकर घर में रख सकते हैं। वहीं पर चार्ज भी कर सकते हैं। कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। नेक्स्जू का दावा है कि यह साइकिल सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज दे सकती है। दिल्ली से मेरठ की दूरी 100km है। दिल्ली से रोहतक की दूरी 60Km है। वहीं, दिल्ली से गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा, सोनीपत जैसी कई जगह जो 100Km के दायरे में आती हैं, इनका आसानी से सफर किया जा सकता है।

इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत और स्पेसिफिकेशन

1. बजिंगा ई-साइकिल में रिमूवेबल ली-आयन बैटरी दी है। इसे फुल चार्ज करके 100 किलोमीटर का सफर तय किया जा सकता है। साइकिल पर राइडर 15 किलोग्राम एक्स्ट्रा वजन लेकर चल सकता है।
2. कंपनी ने इसकी कीमत 49,445 रुपए तय की है। ये इसके बेस वैरिएंट की कीमत है। वहीं, हाई एंड वैरिएंट की कीमत 51,525 रुपए है। इस साइकिल को मेल और फीमेल दोनों के हिसाब से डिजाइन किया है।
3. राइडर चाहें तो वे इसे पैडल की मदद से भी साइकिल चला सकते हैं। कंपनी ने इसे ईजी पेमेंट सिस्टम के साथ पेश किया है। इसके लिए उसने जेस्ट मनी के साथ टाइअप किया है।