इस्लामाबाद | विपक्षी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने कहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान का वक्त पूरा हो चुका है। उनकी हार तय है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद में सोमवार को पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) की एक सभा को संबोधित करते हुए मरियम ने प्रधानमंत्री पर तीखा हमला बोला, जिसमें उन्होंने उनकी आर्थिक, शासन और विदेश नीतियों की आलोचना की।

इससे पहले, नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता और पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने निचले सदन में खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया - जिससे वह इस कदम का सामना करने वाले पाकिस्तान के इतिहास में तीसरे प्रधानमंत्री बन गए।

वहीं बलूचिस्तान अवामी पार्टी (बीएपी) और जम्हूरी वतन पार्टी (जेडब्ल्यूपी) सरकार से अलग हो गए हैं, जबकि पीएमएल-क्यू के तारिक बशीर चीमा ने भी घोषणा की है कि वह प्रधानमंत्री के पक्ष में मतदान नहीं करेंगे।

मरियम ने सोमवार को अपने संबोधन में कहा कि इस्लामाबाद में विपक्ष की रैली प्रधानमंत्री को अलविदा कहने के लिए आयोजित की गई है, क्योंकि उन्होंने न केवल नेशनल असेंबली, बल्कि अपनी पार्टी का भी विश्वास खो दिया है।

पीएमएल-एन के उपाध्यक्ष ने कहा कि आज मौलाना फजलुर रहमान के नेतृत्व में हम यहां आपको विदाई देने के लिए एकत्र हुए हैं।

जियो न्यूज के मुताबिक, उन्होंने कहा कि खान एक स्वार्थी व्यक्ति है, क्योंकि उन्होंने अपने 'डूबते जहाज' को बचाने के लिए अपनी पार्टी के सदस्यों का इस्तेमाल किया।

मरियम ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पद छोड़ने के बजाय उस्मान बुजदार की बलि दे दी, जिससे उन्हें पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा।

इससे पहले सोमवार को, पीएमएल-क्यू के एक प्रतिनिधिमंडल ने खान से उनके आधिकारिक आवास बानी गाला में मुलाकात की थी, जहां बाद में चौधरी परवेज इलाही को पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय की पेशकश की गई थी।

पीएमएल-क्यू नेता ने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है। पार्टी अविश्वास प्रस्ताव में प्रधानमंत्री का समर्थन कर सकती है, लेकिन चीमा का वोट उनके आरक्षण के कारण अधर में लटका हुआ है।

मरियम ने कहा कि इमरान खान से ज्यादा स्वार्थी कोई नहीं है। उन्होंने असंतुष्ट पीटीआई नेताओं जहांगीर तारीन और अलीम खान के पैसे का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए किया है।