भोपाल । मध्य प्रदेश कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। प्रदेश में होने वाले उपचुनावों को लेकर सभी पार्टियों का ध्यान खंडवा सीट पर है। इस सीट को लेकर कांग्रेस के भीतर खींचतान जारी है। बताया जा रहा है कि टिकट के दावेदार और पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव की नाराजगी के बाद अब इस सीट से आदिवासी समाज को टिकट देने की मांग उठ रही है।
दरअसल कांग्रेस से स्थानीय विधायक झूमा सोलंकी ने कांग्रेस हाईकमान से आदिवासी समाज को टिकट देने की मांग की है। उन्होंने हाईकमान से कहा कि खंडवा से आदिवासी समाज को टिकट दिया जाए। सामान्य कोटे वाली इस लोकसभा में 8 विधानसभा है जिसमें कि 4 सीटें आरक्षित है।
वहीं उन्होंने यह कहा कि खंडवा लोकसभा सीट में 6 लाख से ज्यादा आदिवासी वोटर हैं। और इसीलिए विधायक में दावा करते हुए कहा है कि आदिवासी समाज को टिकट देने से यह वोटर निर्णायक साबित होंगे और पार्टी की जीत होगी। ज्ञात हो कि आदिवासी को टिकट देने की मांग पर भाजपा ने कांग्रेस पर जम कर निशाना साधा है। अनुसूचित जाति के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने कहा कि कांग्रेस में हिम्मत नहीं है किसी सामान्य सीट से आदिवासी को टिकट दे। यह हिम्मत सिर्फ भाजपा में है, जो सामान्य सीट से विजयपुर में आदिवासी को टिकट दिया था।