छत्तीसगढ़ के 6 बड़े कारोबारियों के घर और ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है, जिसकी कार्रवाई तीसरे दिन भी जारी है। IT की इस कार्रवाई में छत्तीसगढ़ व मध्य प्रदेश के 100 से ज्यादा अधिकारी व कर्मचारी शामिल हैं। प्रदेश की राजधानी रायपुर, कवर्धा, दुर्ग-भिलाई, जशपुर, सूरजपुर व रायगढ़ जिले में कारोबारियों व ठेकेदारों के 18 ठिकानों पर IT की टीम दस्तावेजों की जांच कर रही है। IT की टीम को 15 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश मिलने की बातें भी सामने आ रही है।

कॉन्ट्रेक्टर विनोद जैन, कन्हैया अग्रवाल, एनसी नाहर और सुरेश मेघानी के ठिकानों में शुक्रवार को तीसरे दिन भी पर कार्रवाई जारी है। इन कारोबारियों के 18 ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने बुधवार की सुबह दबिश दी थी। कवर्धा में कारोबारी कन्हैया अग्रवाल और जशपुर के कांट्रेक्टर विनोद जैन के रायपुर स्थित ठिकानों पर जांच चल रही है। दुर्ग में एनसी नाहर के घर भी अफसर दस्तावेज खंगाल रहे हैं। रियल स्टेट, सड़क, भवन निर्माण, ग्रेंस, राइस मिल, ऑटोमोबाइल व होटल का संचालन करने वाले छह कारोबारियों के रायपुर, रायगढ़ सूरजपुर, भिलाई-दुर्ग व कवर्धा जिले के 18 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है।

ठेकेदारों और कारोबारियों के पास से बड़ी संख्या में कच्चे लेन-देन के दस्तावेज जब्त किए गए हैं। वहीं इनके ठिकानों से 15 करोड़ रुपये से ज्यादा नकदी, बड़ी मात्रा में ज्वेलरी और कई जगहों पर प्रॉपर्टी की जानकारी भी विभाग को मिली है। IT की टीम ने आधा दर्जन से अधिक बैंक लॉकर को सील किया है। सूत्रों का दावा है कि यह कार्रवाई शुक्रवार को देर रात तक चलेगी। इनकम टैक्स की एक टीम जल्द ही बैंक लॉकर खंगालने की तैयारी कर रही है। बताया जाता है कि प्रदेश के कई जिलों में इन ठेकेदारों के प्रोजेक्ट भी चल रहे हैं। आयकर के अफसर अभी कुछ भी जानकारी नहीं दे रहे हैं। इधर आईटी विभाग की कार्रवाई से कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है।