मनोरंजन के साथ-साथ ज्ञान बढ़ाने वाला टीवी का फेमस शो ‘कौन बनेगा करोड़पति ’ (Kaun Banega Crorepati) का 13वां सीजन जल्द शुरू होने वाला है. इस सीजन का प्रोमो बहुत ही शानदार और दिल को छू लेने वाला है. गांव वाले इस शो में जीतने के लिए किस तरह तैयारी करते हैं, इसे प्रोमो में बेहद दिलचस्प तरीके से दिखाया गया है. यूं तो इस शो को दर्शकों का बहुत प्यार मिलता आया है, लेकिन शो के प्रोमो ने लोगों की उत्सुकता और बढ़ा दी है. इसके अलावा इस बार फेवरेट लाइफ लाइन ऑडिएंस पोल फिर से देखने को मिलेगा. पिछले सीजन में शो के दौरान दर्शकों को बैठने की इजाजत नहीं मिली थी, इसलिए इसे हटा दिया गया था. 23 अगस्त से रात 9 बजे अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) एक बार फिर अपने चिर-परिचित अंदाज में सवाल पूछते नजर आएंगे.

शो के फॉर्मेट के मुताबिक ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के हर शुक्रवार को अलग-अलग फील्ड से जुड़े सेलिब्रिटी को आमंत्रित किया जाता है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इस बार सीजन-13 के पहले शुक्रवार को अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर प्रसिद्ध क्रिकेटर सौरव गांगुली और वीरेंद्र सहवाग नजर आएंगे, हालांकि इसे लेकर शो मेकर्स ने अभी तक कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं किया है.

वहीं, सोनी टीवी के एक प्रोमो में शो के ऑनएयर डेट का खुलासा किया गया है. इस प्रोमो में अमिताभ बच्चन  कहते हैं, ‘आदर, आदाब, अभिनंदन, आभार…. मैं अमिताभ बच्चन आपको नमस्कार करता हूं और आज से ज्ञान के तेहरवें अभियान के शुभारंभ की घोषणा करता हूं. आरंभ हो ज्ञानदार, धनदार और  शानदार. कौन बनेगा करोड़पति.’

बता दें कि सन 2000 में शुरू हुआ केबीसी शो इस बार 21 साल का हो जाएगा. हर बार कुछ नया शो में जुड़ जाता है जो दर्शकों की जुबान पर चढ़ जाता हैै. इस बार टिक-टिकी जी चल पड़ी हैं कि जगह दर्शकों को धुक-धुक जी सुनने को मिलने वाला है.

फिल्म ‘दंगल’ और ‘छिछोरे’ को डायरेक्ट करने वाले नीतेश तिवारी इस सीजन को डायरेक्टर कर रहे हैं. उन्होंने ‘केबीसी 13’ के प्रोमशन वाली एक शॉर्ट फिल्म ‘सम्मान’ बनाई है और इसे तीन अलग-अलग हिस्सों में लॉन्च किया गया था, फिर तीनों के एक पूरा एक साथ दिखाया जा रहा है.