खंडवा  विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने हिंदुओं को 3 बच्चे पैदा करने को कहा है। उन्होंने कहा- हर हिंदू के घर 2 से 3 बच्चे होने चाहिए। अगर हमारी आबादी कम होगी तो भविष्य में अस्तित्व का संकट खड़ा हो जाएगा। हर हिंदू परिवार में 2 या इससे अधिक बच्चे होने चाहिए।

परांडे बुधवार को खंडवा में पुरानी अनाज मंडी जलेबी चौक में युवा सम्मेलन में शामिल होने आए थे। सम्मेलन विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के तत्वावधान में हुआ। इसमें युवाओं को त्रिशूल दीक्षा भी दी गई। मुख्य वक्ता विहिप के केंद्रीय महामंत्री ने कहा कि भारत देश की संस्कृति पर निरंतर दो हजार साल से आक्रमण होते रहे। इसके बाद भी आज भारत देश हिंदू बहुल है। यह हमारी आध्यात्मिक शक्ति, सहनशीलता और हमारे पूर्वजों के कठिन संघर्ष का ही परिणाम है।

ब्रिटिशों ने भारत में देखा कि हिंदू समाज अपने इतिहास से शिक्षा लेता है और अपने महान पूर्वजों के इतिहास से सीखकर मजबूती प्रदान करता है, इसलिए हमारी शिक्षा पद्धति को धूमिल कर दिया गया। ऐसा इतिहास परोसा गया, जिसे पढ़कर हमें अपने पूर्वजों की गुलामी महसूस होती रहे। आज भी हिंदू समाज को षड्यंत्र कर जातियों में बांटने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा है। भील हिंदू नहीं हैं, गौंड हिंदू नहीं हैं, जैसे विचार आदिवासी अंचलों में प्रचारित किए जा रहे हैं। जबकि, गौंड राजाओं के शिलालेखों पर श्रीराम और श्री गणेशाय नमः के नाम का उल्लेख है।

समाज का एक वर्ग सोचता है कि देश तख्त हमें फिर मिले

परांडे ने कहा कि आज भी समाज का एक वर्ग ऐसा है, जो सोचता है कि इस देश का तख्त हमें पुनः मिलना चाहिए, लेकिन उनके ये इरादे न आज तक पूरे हुए हैं, न भविष्य में होने देंगे। बजरंग दल का प्रत्येक कार्यकर्ता अपने राष्ट्र और धार्मिक मूल्यों की रक्षा के लिए सीना तानकर खड़ा है।