छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के बड़गांव थाना इलाके के मेंढरा के जंगल में बीएसएफ और पुलिस बल के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई। जिसमें एक मओवादी महिला गोली लगने से घायल हो गई। वहीं, एक बीएसफ जवान को मामूली चोटें आई हैं।

जानकारी के मुताबिक, कांकेर के थाना प्रतापपुर क्षेत्रांतर्गत बीएसएफ कैंप मेंडरा से जिला बल एवं बीएसएफ 178 बटालियन की संयुक्त पार्टी गांव मरकाचुवा की तरफ सर्च अभियान के लिए रवाना हुए। अभियान के दौरान करीब आठ बजे (थाना से लगभग 10 किमी उत्तर-पूर्व दिशा) ग्राम उपांजुर के पास पुलिस पार्टी और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। 

मुठभेड़ में एक महिला माओवादी महिला को गोली लगी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हुई है। घायल माओवादी महिला की पहचान आरकेबी डिवीजन की सदस्या फगनी के रूप में शिनाख्ती हुई है। बताया जा रहा है कि फगनी एलओएस कमांडर विनोद मदनवाड़ा की पत्नी है। इस मुठभेड़ में एक बीएसएफ जवान विकास सिंह को मामूली चोट आई है, वर्तमान में उनका स्थिति सामान्य है व खतरे से बाहर है। 

जानकारी के अनुसार, नक्सल उन्मुलन अभियान के तहत मेंढरा के जंगलों में बीएसएफ और पुलिस का सयुक्त सर्च अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान नक्सलियों एवं जवानों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई।

मुठभेड़ की सूचना मिलते ही पुलिस की बड़े अधिकारी भी मौके के लिए रवाना हो गए हैं। इसके अलावा, पखांजुर से मेडिकल टीम मौके लिए रवाना हो गई है। मामले में पखांजुर अनुविभागीय अधिकारी रवि कुजूर ने बताया कि बड़गांव थाना इलाके के मेंढरा के जंगल में नक्सलियों के साथ जवानों की मुठभेड़ हुई हैं। सर्च अभियान चल रहा है।