सुभाष घई ने सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म की श्रेणी में भारत का पहला ऑस्कर जीतने की खुशी में व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल के पूर्व छात्रों को बधाई दी

व्हिसलिंग वुड्स इंटरनेशनल के पूर्व छात्र आनंद बंसल की डॉक्यूमेंट्री 'एलिफेंट व्हिस्पर्स' को सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म की श्रेणी में भारत के पहले ऑस्कर से सम्मानित किया गया है। इसके द्वारा प्रसिद्ध फिल्म निर्माता सुभाष घई की शानदार उपलब्धियों में नई उपलब्धि जुड़ गयी है ।

प्रतिष्ठित निर्देशक सुभाष घई ने इंस्टाग्राम पर सिनेमैटोग्राफी में अपने फिल्म स्कूल के पूर्व छात्र आनंद बंसल की सराहना की और साथ ही ऑस्कर में भारत की ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाया। उन्होंने लिखा, "व्हिसलिंग वुड्स इंटरनेशनल के हमारे पूर्व छात्र आनंद बंसल ने हम सभी को गौरवान्वित किया है। उनकी डॉक्यूमेंट्री #ELEPHANT WHISPERS के लिए #OSCAR AWARD जीतने की खुशी में और फिल्म की सिनेमैटोग्राफी में उनके योगदान के लिए मेरी तरफ से हार्दिक बधाई। यह आशीर्वाद आप पर बना रहे और आप नए मुकाम हासिल करते रहें।"

सुभाष घई ने पूरे देश को सम्मानित करने के लिए एलिफेंट व्हिस्पर्स के प्रोड्यूसर्स, डायरेक्टर और पूरी टीम को बधाई देने के साथ ही अपने एक अन्य पूर्व छात्र एकेश्वर चौधरी को भी बधाई दी, जिन्होंने इस फिल्म में एसोसिएट एडिटर के रूप में काम किया है। उन्होंने कैंपस में शानदार एस्थेटिक्स और क्राफ्ट्स के साथ कुशल युवा प्रतिभाओं के सृजन के लिए सिनेमैटोग्राफी और व्हिस्लिंग वुड्स की सम्मानित फैकल्टी की विशेष तौर पर प्रशंसा की और बधाई दी। सुभाष घई ने डीन और मैनेजमेंट की भी सराहना की। साथ ही उन्होंने इस तथ्य पर ज़ोर देते हुए कहा, "उचित प्रशिक्षण, उचित स्कूली शिक्षा और माहौल न सिर्फ एक व्यापक दृष्टिकोण देते हैं, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आपको अनूठी पहचान देने का काम भी करते हैं। मैं यकीन से कह सकता हूँ कि हमारे व्हिस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल के अन्य छात्र भी अपनी उत्कृष्टता के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाएँगे। दोनों को मेरी तरफ से हार्दिक बधाई। आनंद और ऐकेश्वर, हमें तुम पर गर्व है, खूब सफलता हासिल करो।"

एक कुशल डायरेक्टर-प्रोड्यूसर के रूप में सुभाष घई वर्ष 2023 में कई प्रोजेक्ट्स पर काम कर रहे हैं, जिनकी शूटिंग जल्द ही शुरू होने की उम्मीद है। एक तथ्य यह भी है कि उनकी प्रोडक्शन कंपनी मुक्ता आर्ट्स ने दूरदर्शन के लिए 'जानकी' नाम से अपने पहले टेलीविज़न प्रोडक्शन की शुरुआत की है। इसके अतिरिक्त, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के रूप में सुभाष घई बड़े पर्दे के लिए एक 'एक्शन ड्रामा' प्रोजेक्ट पर काम करने जा रहे हैं। इसकी स्टार कास्ट की घोषणा अभी नहीं की गई है, लेकिन अगस्त 2023 के मध्य में इसकी शूटिंग शुरू होने की उम्मीद है।