भोपाल । इस रक्षाबंधन पर भाई की कलाई में कस्टमाइज राखियां सजेंगी। रक्षाबंधन नजदीक है इसके लिए बाजार सजकर तैयार हो गए हैं। कोरोना संक्रमण के कम होते ही लोगों में त्योहार मनाने का उत्साह देखा जा रहा है। सभी बाजार में उपलब्ध आकर्षक राखियों की खरीदी कर रहे हैं। बाजार में भी काफी खूबसूरत डिजाइन की राखियां लोगों को लुभा रही हैं। बच्चों के लिए कार्टून कैरेक्टर की राखियां तो महिलाओं के लिए सुंदर राखियां मिल रही हैं। इस बार कस्टमाइज राखियों को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।
बस राखी सिर्फ धागों की डोर नहीं होगी, बल्कि वो भाई की कलाई में ब्रेसलेस का लुक भी देगी। इसके लिए अभी से कस्टमाइज राखियों के लिए ऑर्डर दिए जा रहे हैं। खास बात यह है कि इस बार सिर्फ आनलाइन ही नहीं बल्कि विंडो शॉपिंग के दौरान भी राखियों को कस्टमाइज कराया जा सकता है।
चाइना की राखी खरीदी में नहीं दिख रहा रुझान
राखी के व्यापारी दुर्गेश अग्रवाल ने बताया कि पिछली बार की तरह इस बार भी लोग चाइना की राखी लेना पसंद नहीं कर रहे हैं। आम तौर पर लोग रेशम की डोर से बनी सुंदर राखियों को खरीदना पसंद कर रहे हैं। वहीं जो लोग बाहर राखी भेजने वाले हैं, वे युवाओं की पसंद को देखते हुए कस्टमाइज राखी के ऑर्डर देकर उन्हें बाहर भेज रहे हैं। इसमें रुद्राक्ष से सजी कस्टमाइज ब्रेसलेस पैटर्न राखियां काफी पसंद की जा रही है। इसी तरह से बच्चों के लिए कार्टून कैरेक्टर वाली राखियों की खरीदी की जा रही है। इसके साथ ही भाई-भाभी और बेबी की कॉम्बो पैक राखी की मांग ज्यादा है।