बिलासपुर । सड़क में निर्माण सामग्री रखने वाले लोगों के खिलाफ़ कमिश्नर अजय त्रिपाठी के निर्देश पर नगर निगम ने जुर्माने की कार्रवाई की है। आज नगर निगम के जोन 5, 6 और 3 में की गई कार्रवाई में भवन मालिकों से 17 हज़ार 600 रूपये जुर्माने के तौर पर वसूल किया गया है साथ ही बीच सड़क में रखे मलबे को हटाया गया है।
बीच सड़क में निर्माण सामग्री और मलबा डंप कर ट्रैफिक जाम करने और प्रदूषण फैलाने वाले शहर के भवन मालिकों के खिलाफ़ आज निगम ने अभियान छेड़ा। कमिश्नर अजय त्रिपाठी ने सड़क पर निर्माण सामग्री, मलबा डंप करने वालों के खिलाफ़ कार्रवाई के निर्देश दिए है, जिसके बाद जोन स्तर पर यह कार्रवाई की गई। जोन 5 अंतर्गत लिंक रोड,अग्रसेन चौक, टेलिफोन एक्सचेंज रोड तथा सत्यम चौक में पांच लोगों के खिलाफ़ जोन 6 में धान मंडी रोड तोरवा में दो लोगों के खिलाफ़ तथा जोन 3 में मंगला चौक, मुंगेली नाका, गौरव पथ, गणेश चौक में 12 लोगों के खिलाफ़ कार्रवाई की गई है।
विदित है की सड़क पर निर्माण सामग्री या मलबा डंप होने से आवागमन में लोगों को तकलीफ़ों का सामना करना पड़ता है तथा हादसे भी अधिक होते हैं इसके अलावा स्वच्छता पर भी प्रतिकूल असर पड़ता है । जुर्माने की कार्रवाई के दौरान भवन मालिकों को 24 घंटे के भीतर निर्माण सामग्री नहीं हटाने पर दोबारा कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।
कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी-कमिश्नर
कमिश्नर अजय त्रिपाठी ने कहा की सड़क पर निर्माण सामग्री, मलबा डंप करने वालों के खिलाफ़ कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। कमिश्नर श्री त्रिपाठी शहरवासियों से अपील करते हुए कहा की निर्माण सामग्री सड़क पर बिल्कुल भी डंप ना करें, सड़क पर डंप करने से यातायात और हादसे की संभावना हमेशा बनी रहती है साथ ही गंदगी भी होती है।