बिलासपुर । कमिश्नर डॉ. संजय अलंग ने आज शाम तरण पुश्कर मैदान में स्पेशल हेण्डलूम एक्सपो का शुभारंभ किया। उन्होंने फीता काटकर एवं भगवान गणेश की मूर्ति के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर प्रदर्शनी के शुभारंभ की घोषणा की । एक्सपो में 7 राज्यों से आये बुनकरों की हाथकरघा कला को खूबसूरत तरीके से प्रदर्शित किया गया है। प्रदर्शनी का आयोजन आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित विविध कार्यक्रमों की कड़ी में किया गया है। प्रदर्शनी आगामी 27 फरवरी तक चलेगी।
इस दौरान प्रतिदिन दोपहर 12 बजे से रात 9 बजे तक प्रदर्शनी खुली रहेगी। कमिश्नर डॉ. अलंग ने शुभारंभ के बाद विभिन्न स्टॉलों का दौरा कर बुनकर कलाकारों से मुलाकात कर वस्त्र प्रदर्शनी के नमूनों का अवलोकन किया और उनका उत्साहवर्धन किया। प्रदर्शनी का आयोजन भारत सरकार के हथकरघा विकास आयुक्त एवं संत रविदास मध्यप्रदेश हस्तशिल्प एवं हाथकरघा विकास निगम भोपाल द्वारा स्थानीय जिला प्रशासन के सहयोग से किया गया है।
प्रबंध संचालक श्रीमती अनुभा श्रीवास्तव ने बताया कि हाथकरघा कलाकारों की प्रतिभा को निखारने एवं उन्हें बाजार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से यह प्रदर्शनी आयोजित की गई है। प्रदर्शनी में उत्तरप्रदेश, बिहार, कर्नाटक, ओडिशा, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध बुनकर कलाकार भागीदारी निभा रहे हैं। शुभारंभ के दिन से ही प्रदर्शनी को अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जा रहे हैं।