घर मे भूत प्रेत का डेरा जमा लेने का भय दिखा कर,शातिर ठग ने महिला से 1 लाख 80 हजार रुपये नगद और लगभग 50 हजार रुपए के सोना और चांदी के जेवर ठग लिए। मामला,जिले के कुनकुरी थाना क्षेत्र का है। बेहरतोली निवासी पीड़ित महिला श्रीमती शीलवंती बाई ने पुलिस से की गई शिकायत में बताया है कि 31 मार्च को 8 अज्ञात लोगों का एक परिवार उसके घर के पास आ कर रुका।

इनमें से महिलाओं ने उनसे बातचीत करके दोस्ती गांठ ली। इन लोंगों के बीच एक बाबा का वेश धारण किए हुए व्यक्ति भी शामिल था। उसने, पीड़िता से उसकी निजी समस्याओं के सम्बंध में बातचीत शुरू कर दी। चर्चा के दौरान पीड़िता ने बीते कुछ समय से पारिवारिक और आर्थिक समस्या के संबंध में बताया। पीड़िता की बातों को सुनकर अज्ञात ठग ने महिला को घर मे भूत प्रेत का वास होने का भय दिखाते हुए,भगाने के लिए विशेष अनुष्ठान करने की जरूरत बताई। इस अनुष्ठान के लिए शातिर ठग ने डेढ़ लाख रुपये मांगे। भूत प्रेत के नाम से डरी हुआ पीड़िता ने आरोपी को 2 दिन में अपने परिचितों व रिश्तेदारों से उधार मांग कर 1 लाख 80 हजार रुपए थमा दिए।

रुपये लेने का बाद ठगों की इस टोली ने भूत भगाने के नाम पर घर मे रखे हुए जेवरों को भी मांग लिया। पीड़िता के मुताबिक आरोपी ने सभी गहनों को एक लाल रंग के कपड़े में बांध दिया और तीन दिन तक पूजा करने के बाद,उसे खोलने को कहा। इस बीच,ठगों की यह टोली गायब हो गई। तीन दिन बाद जब पीड़िता ने गहनों की पोटली को खोला तो उसमें जेवर की जगह सुखी नारियल और कागज के टुकड़े मिले। पीड़िता के मुताबिक आरोपियों ने नगद और जेवर सहित 2 लाख 39 हजार की ठगी की है। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए कुनकुरी पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।