नशीले पदार्थ की खेप ले जा रहा था ड्रोन


अमृतसर। सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ ने पंजाब के अमृतसर जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया और शनिवार शाम को एक तस्कर को नशीले पदार्थों की खेप के साथ गिरफ्तार कर लिया। उल्लेखनीय है कि हाल के दिनों में बीएसएफ कर्मियों द्वारा मार गिराए जाने वाला यह छठवां ड्रोन है।
बीएसएफ की रिपोर्ट के अनुसार अमृतसर के धनोए खुर्द गांव के पास गहरे इलाके में तैनात बीएसएफ के जवानों ने एक संदिग्ध ड्रोन की आवाज सुनी और 27 मई की रात को एक संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। क्षेत्र की बाद की खोज के दौरान बीएसएफ के जवानों ने धनोए खुर्द गांव के पास खेतों से डीजेआई मैट्रिस-300 आरटीके का एक काला क्वाडकॉप्टर बरामद किया। 
वहीं धनोए खुर्द गांव के पास तैनात जवानों ने भी 3 लोगों को गांव की ओर भागते हुए देखा, उन्हें चुनौती दी और लगभग 3.4 किलोग्राम के तीन पैकेटों की संदिग्ध खेप वाले एक बैग के साथ एक संदिग्ध को पकड़ लिया। खेप के साथ एक लोहे का हुक और चार चमकदार पट्टियां भी जुड़ी हुई पाई गईं।
बीएसएफ ने कहा कि ग्राम धनो खुर्द के पास तैनात सैनिकों ने भी 3 व्यक्तियों को गांव की ओर भागते हुए देखा, उन्हें चुनौती दी और 3 पैकेट में 3.4 किलोग्राम के संदिग्ध मादक पदार्थों की खेप वाले बैग के साथ 1 संदिग्ध को पकड़ लिया। एक लोहे का हुक और 4 चमकदार पट्टियां भी खेप के साथ जुड़ी हुई मिलीं। मादक पदार्थों की तस्करी के पाकिस्तान के एक और नापाक प्रयास को सतर्क बीएसएफ जवानों ने नाकाम कर दिया।