मुरैना ।  मुरैना के सिहौंनिया थाना क्षेत्र के तहत लेपा गांव में जमीन के विवाद में दो गुटों में खूनी संघर्ष हो गया। संघर्ष के दौरान दोनों गुटों के लोगों ने लाठियों से हमला किया और बंदूकों से फायरिंग की। फाइरिंग में चार से पांच लोगों के मरने व आधा दर्जन से अधिक लोगाें के घायल होने की खबर है। घटना की सूचना मिलते ही सिंहौनिया सहित आसपास के थानों से भी पुलिस बल लेपा गांव भेजा गया है। घटना के बाद से गांव में तनाव की स्थति बनी हुई है। खबर लिखे जाने तक घटनाक्रम की अधिक जानकारी नहीं मिली थी और मौके पर पुलिस भी नहीं पहुंची थी। घटना के बाद गांव में तनाव की स्थति बताई जाती है। अभी तक तीन महिलाओं के मरने की पुष्टि हो चुकी है। तीनों महिलाओं के शवाें को मुरैना लाया गया है। साथ ही तीन पुरुषाें के मरने की भी खबर है।

यह था अभी मामला

लेपा गांव के रंजीत तोमर व राधे तोमर के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। 2014 में दोनों पक्षाें के बीच में विवाद हुआ और रंजीत तोमर के पक्ष ने राधे तोमर के परिवार के दो तीन लोगों की हत्या कर दी थी। इसके बाद से रंजीत तोमर का परिवार गांव छोड़कर चला गया था। कुछ दिन पहले ही वह गांव में लौटा तो बदला लेने की नीयत से हमला किया।

सभी मृतक रंजीत तोमर पक्ष के

लेपा गांव में जमीन विवाद के दौरान जिन लोगाें की मौत हुई है उनमें तीन महिलाएं व दो पुरुष हैं और एक महिला की हालत खराब बताई जा रही है। सभी मृतक रंजीत ताेमर पक्ष के हैं। हालांकि इनमें ग्रामीणाें के मुताबिक पांच लोगाें की मौत हुई है। और पुलिस के मुताबिक तीन लोगों की मौत हुई है। विवाद में जिन लोगों के मरने की सूचना है उनमें रंजीत के परिवार के गजेंद्र तोमर, उनका बेटा संजू तोमर व फुंदी तोमर के मरने की सूचना है। साथ ही महिलाओं मे फुंदी व संजू की पत्नियों की हालत नाजुक है। साथ जो तीन घायल है। उनमें वीरेंद्र तोमर, विनय तोमर व विनय की पत्नी है।