रायगढ़। जिला न्यायालय रायगढ़ में शनिवार को आयोजित होने वाले लोक अदालत का रायगढ़ जिले के अधिवक्ता बहिष्कार करेंगे। जानकारी के अनुसार न्यायालय में प्रशासनिक हस्तक्षेप के विरोध में अधिवक्ताओं की ओर से यह विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि 11 फरवरी को रायगढ़ तहसील कार्यालय में अधिवक्ताओं एवं वहां के नायब तहसीलदार वह कुछ कर्मचारियों के मध्य कथित रूप से झूमा झटकी हुई थी। ऐसे में चक्रधर नगर पुलिस ने 5 अधिवक्ताओं पर एसटी एससी एक्ट और बलवा सहित अन्य धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया था जिसके बाद 4 अधिवक्ताओं की गिरफ्तारी भी की गई थी। बिना जांच के की गई इस कार्रवाई के विरोध में न केवल रायगढ़ जिले के अधिवक्ता बल्कि पूरे प्रदेश के अधिवक्ता 11 फरवरी से आंदोलनरत हैं।

गिरफ्तार किए गए अधिवक्ताओं की रायगढ़ में जमानत के दौरान कुछ अधिवक्ताओं को जमानत नहीं दिया जाना जबकि प्रशासनिक हस्तक्षेप के बाद कुछ अन्य अधिवक्ताओं को जमानत दे दिए जाने का आरोप न्यायपालिका एवं कार्यपालिका की सीमा और प्रतिष्ठा पर बड़ा सवाल खड़ा करता है। वही अब तक अधिवक्ता संघ व पीड़ित अधिवक्ता के आवेदन पर चक्रधर नगर पुलिस कोई कार्रवाई नही कर पाई है,यह स्थिति नाराजगी और तनाव बढ़ा रहा है।